Sports

लंदन : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के गेंदबाज लियाम प्लंकेट पर बॉल टेंपरिंग करने के आरोप पर अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड को क्लीन चिट दे दी है। शनिवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान एक असत्यापित वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें प्लंकेट गेंद पर अंगुली फेरते नजर आ रहे थे और गेंद एक तरफ से बेहद खुदरी हुई नजर आ रही थी। इंग्लैंड ने बड़े स्कोर वाला यह मैच 12 रन से जीता था।

PunjabKesari

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 373 रन बनाये थे जबकि पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 361 रन तक पहुंची थी। माना जा रहा है कि आईसीसी ने वीडियो को देख लिया है तथा उन्होंने इस मामले की पुष्टि भी कर ली है। आईसीसी ने इस मामले में प्लंकेट से बात भी की है। आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘आईसीसी सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही असत्यापित वीडियो से अवगत है। मैच अधिकारी इस बात से संतुष्ट है कि गेंद के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी की कोशिश नहीं की गई है तथा पूरे मुकाबले में गेंद की जांच के दौरान ऐसा कुछ नहीं पाया गया है।' वायरल वीडियो में हालांकि ऐसा कुछ नहीं दर्शाया गया है कि प्लंकेट गेंद के साथ छेड़खानी करने की कोशिश कर रहे है।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेंपरिंग के इल्जाम में दोषी पाए गए थे जिसके लिए उन पर साल का प्रतिबंध भी लगाया गया था।