Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के दुखद निधन के बाद एमसीजी में उनके 50 हजार प्रशंसकों ने उन्हें याद किया। वार्न ने इसी मैदान पर अपना 700वां टेस्ट विकेट हासिल किया था। इसी मैदान पर उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक भी ली। इस दौरान वार्न को उनके तीनों बच्चे ने श्रद्धांजलि दी। 

 

मेमोरियल सर्विस में वार्न के पिता कीथ, भाई जेसन के अलावा उनके बच्चे ब्रुक, जैक्सन और समर भी पहुंचे थे। समर ने मंच से कहा कि आपको स्वर्ग गए ठीक 26 दिन हो चुके हैं और मैं आपको पूरी दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा याद करती हूं। मैं आपको एक बार फिर से गले लगने के लिए कुछ भी करूंगा। बस आपकी आवाज सुनने के लिए। आप मुझ पर कितना गर्व करते थे और आप मुझसे कितना प्यार करते थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी की आवाज इतनी सुकून देगी जब तक कि मैं इसे और नहीं सुन सकती। मुझे इस तथ्य के साथ आना पड़ा है कि आप मेरे विशेष दिन पर मेरे साथ नहीं चल पाएंगे। आप अपने पोते-पोतियों से नहीं मिल पाएंगे जो किसी दिन आपके साथ होने थे। आप ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जिसके बारे में मैं अपने बच्चों को बताऊंगी कि आप मेरे लिए कितने अद्भुत पिता थे।

Paying tribute, Shane Warne, Summer warne, children, you were a wonderful father, Cricket news in hindi, sports news, RIP Shane warne, श्रद्धांजलि, शेन वार्न, समर वॉर्न

इस दौरान क्रिकेट के दिग्गज एलन बॉर्डर, मार्क टेलर, मर्व ह्यूजेस, नासिर हुसैन और ब्रायन लारा ने भी वॉर्न को याद किया। वार्न के पहले टेस्ट कप्तान एलन बॉर्डर ने उन्हें प्रतिभाशाली कहा। जबकि मार्क टेलर ने कहा कि वह सबसे अच्छे कप्तान थे। उन्होंने यह वास्तविक में कर दिखाया। इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले हुसैन ने कहा कि वार्न ‘मनोरंजक क्रिकेटर’ थे, जबकि वेस्टइंडीज के महान लारा, जिनकी लेग स्पिनर के साथ लड़ाई प्रसिद्ध थी ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई असल में ‘राजा’ था।

Paying tribute, Shane Warne, Summer warne, children, you were a wonderful father, Cricket news in hindi, sports news, RIP Shane warne, श्रद्धांजलि, शेन वार्न, समर वॉर्न

शेन वार्न के पिता कीथ वार्न ने शेन को ब्रुक, जैक्सन और समर के लिए समर्पित पिता के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार 4 मार्च, 2022 हमारे परिवार के जीवन का सबसे काला दिन था। यह वह दिन था जब हमारे बेटे शेन कीथ वार्न दुखद रूप से और अचानक हमसे छीन लिए गए थे। शेन के बिना भविष्य की ओर देखना अकल्पनीय है, लेकिन हमें यह जानकर सुकून मिलता है कि शेन ने अपने 52 साल, पांच महीने और 19 दिनों के जीवन में कहीं अधिक जिंदगी जी है। शेन को जीवन से प्यार था और वह खेल के लिए जीते थे।