Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: मुंबई के वानखेड़े मैदान पर भले ही मुंबई इंडियंस की टीम को दिल्ली कैपिटल के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन उक्त मैच की सबसे बड़ी खासियत युवराज सिंह की अर्धशतकीय पारी रही। 214 रन का लक्ष्य मिलने पर युवराज तब मैदान पर आए थे जब उनकी टीम 37 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी। युवराज ने एक छोर संभाले रखा और मैच में युवराज ने 35 गेंदो में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

Cricket news in hindi, IPL 2019, Mumbai Indians, Yuvraj Singh, first one, retirement, hang my boots, Right Times
युवराज के लिए आईपीएल में दो साल बाद अर्धशतक आया है। मैच के बाद युवराज सिंह से जब उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बेहद दिलचस्प अंदाज में जवाब देते हुए कहा, 'जिस दिन मुझे इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि मैं नहीं खेल सकता उस दिन मैं खुद संन्यास ले लूंगा। मैं आज भी क्रिकेट को ठीक वैसे एंजॉय कर रहा हूं जैसे कभी अंडर-16 के लिए खेलते हुए किया करता था। मुझे इस खेल से प्यार है इसलिए मैं खेलता हूं। जब तक मुझे खेलने में आनंद आता रहेगा मैं तब तक खेलूंगा। उस वक्त मुझे ऐसा नहीं लगता है कि मैं इंडिया के लिए खेल रहा हूं, बल्कि ऐसा लगता है कि जैसे मैं आज भी अंडर-14 या अंडर-16 के लिए खेल रहा हूं। '

Cricket news in hindi, IPL 2019, Mumbai Indians, Yuvraj Singh, first one, retirement, hang my boots, Right Times  

युवराज हुए पंत के मुरीद

PunjabKesari
युवराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं चयन (विश्व कप टीम में) के बारे में नहीं कह सकता लेकिन आज उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पिछले साल भी उसके (पंत) लिए सत्र शानदार रहा था। वह टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इस उम्र (21 साल) में विदेशी सरजमीं पर दो शतक जडऩा उसके जज्बे को दिखाता है। यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे सही तरीके से निखारें और उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए अगला बड़ा खिलाड़ी होगा।