Sports

ब्रिस्बेन : इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान ने कहा कि उन्हें एक समय ऐसा लगा था कि वह अब कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें लगा था कि उनका टेस्ट क्रिकेट करियर खत्म हो गया। भारत के खिलाफ पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे मलान ने यहां शुक्रवार को पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि मैंने आज के मैच के हर एक मिनट का आनंद लिया। टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए शीर्ष है। आप टी-20 या 50 ओवर के क्रिकेट में जैसा चाहें वैसा कर सकते हैं, लेकिन अंत में आपको आपके टेस्ट करियर से आंका जाता है। ऑस्ट्रेलिया आना और इन अत्यधिक उछाल वाले विकेटों पर क्वालिटी तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलना ही असली परीक्षा है।

80 रन पर नाबाद मलान ने कहा कि मैंने सोचा था कि मैं फिर कभी टेस्ट मैच नहीं खेलूंगा। मैंने रूट से यह कहा था, जब हम 40 या 50 के स्कोर पर थे। हम दोनों का स्कोर समान था। बर्मी आर्मी गा रही थी और मैंने उनसे कहा कि मैंने सच में टेस्ट क्रिकेट को मिस किया है। कोई मुझे सिर पर गेंद मारने की कोशिश कर रहा है, भीड़ गा रही है, उत्साह बढ़ रहा है और सबसे अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहा हूं। काफी मजा आ रहा है। 

उल्लेखनीय है कि 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से मलान अपना 18वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने 2017 और 2018 में 14 टेस्ट खेले थे, लेकिन इसके बाद वह अगस्त में भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुने जाने तक टेस्ट टीम से बाहर रहे। मलान और कप्तान जो रूट की 159 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां शुक्रवार को पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन के खेल तक अपनी दूसरी पारी में 70 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना कर मैच में कुछ हद तक वापसी की है। वह हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 58 रन पीछे है। मलान 177 गेंदों पर 80, जबकि रूट 158 गेंदों पर 86 रन पर खेल रहे हैं।