Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न के मैदान में खेेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 14 रन से बुरी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर फिर से कब्जा कर लिया। क्योंकि मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पहले तीन एशेज टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड को फटकार लगाई है। 

पोटिंग ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैंने ऑस्ट्रेलिया में पिछले तीन मैचों में जो देखा है उससे बदतर प्रदर्शन करने वाली टीम देखी है। इंग्लैंड को यह देखने की आवश्यकता हो सकती है कि वे अपनी परिस्थितियों को हमारे लिए कैसे अधिक उपयुक्त बना सकते हैं। वे इंग्लैंड अच्छा खेलते हैं, लेकिन जब वे यहां आते हैं तो अच्छा नहीं खेलते हैं। इसलिए हो सकता है कि वे कूकाबुरा गेंद से अधिक खेलें।

पोटिंग ने कहा कि हो सकता है कि वे विकेटों को थोड़ा-सा समतल कर दें इससे उतनी स्विंग और सीम नहीं मिलेगी। इससे बल्लेबाज लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। तीन-चार साल पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी ऐसा हुआ था। इसलिए इंग्लैंड को अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए कुछ बड़े बदलाव करने होंगे।

पोटिंग ने आगे कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के कुछ बल्लेबाज जिन्हें मैंने पिछले कुछ दौरों में देखा है। मैं उनका नाम नहीं लूंगा पर उनकी बल्लेबाजी की तकनीक में कुछ खामियां हैं जो टेस्ट स्तर के लिए नहीं हैं। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में और विश्व स्तरीय गेंदबाजों के सामने घटिया तकनीकों के साथ आपको वही देखने को मिलेगा जो मेलबर्न के मैदान में देखने को मिलेगा।

पोटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज काउंटी क्लब के गेंदबाजों के सामने आउट हो रहे हैं जो अभी टेस्ट क्रिकेट के स्तर का सामना भी नहीं कर रहे। जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज टेस्ट में विश्ववस्तरीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। मैंने इंग्लैंड की बल्लेबाजी देखी है जोकि बेहद ही साधारण है।