Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद शमी की कोहनी लग गई थी जिस कारण वह चोटिल हो गए थे। उन्हें शेष श्रृंखला के साथ-साथ इंग्लैंड के साथ घरेलु श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लय वापस पाने वाले शमी ने इंग्लैंड सीरीज पर रणनीति के बारे में कहा कि वह सोचने में विश्वास नहीं करते। 

शमी ने एक विदेशी मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, वर्षों के अनुभव ने मुझे अपने शरीर की देखभाल करना सीखने में मदद की है। मुझे पता है कि कितनी ट्रेनिंग की जरूरत है, खुद को कैसे हाइड्रेट रखना है आदि इन सभी कारकों ने भी मदद की होगी। चार महीने के बाद एक्शन में लौटने पर शमी ने आईपीएल 14 में पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और 8 मैचों में इतने ही विकेट लिए। 

शमी अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल और अगस्त-सितंबर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि इंग्लैंड में श्रृंखला के दौरान उनकी रणनीति क्या होगी? इस 30 वर्षीय ने कहा, मैं इस बारे में सोचने में विश्वास नहीं करता कि मेरा दृष्टिकोण क्या होगा। मैंने आईपीएल में अपनी लय वापस पाई और बाकी निश्चित रूप से स्थिति पर निर्भर करता है। 

शमी, जो कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और ईशांत शर्मा के बाद टेस्ट मैचों में 200 विकेट तक पहुंचने वाले पांचवें भारतीय तेज गेंदबाज बनने से अब 20 विकेट दूर हैं, ने कहा कि वह इंग्लैंड दौरे पर कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, योजना बनाने का कोई मतलब नहीं है। किसने सोचा होगा कि महामारी हमारे जीवन के 2 साल लगभग नष्ट कर देगी? मैं प्रत्येक श्रृंखला या टूर्नामेंट जैसा भी हो, खेलना पसंद करता हूं।