Sports

नई दिल्ली : देवधर ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में भारत सी के बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक जड़ते हुए अपनी टीम को भारत ए के खिलाफ जीत दिला दी। गिल ने तीन चयनकर्ताओं की मौजूदगी में 111 गेंदों पर नाबाद 106 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 3 छक्के भी लगाए। भारत सी के सामने 294 रन का लक्ष्य था लेकिन उसने 3 विकेट 85 रन पर गंवा दिए। ऐसे समय में गिल ने पारी संवारी। उन्हें इशान किशन (60 गेंदों पर 69 रन) और सूर्यकुमार कुमार यादव (36 गेंदों पर नाबाद 56) का अच्छा सहयोग मिला जिससे भारत सी 47 ओवर में चार विकेट पर 296 रन बनाकर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।
PunjabKesari
गिल की यह विशेष पारी केदार जाधव की अपने वापसी मैच में धुआंधार पारी के बाद देखने को मिली। जाधव ने डेथ ओवरों में 25 गेंदों पर 41 रन बनाकर भारत ए का स्कोर छह विकेट पर 293 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी। भारत ए को शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों अभिमन्यु ईश्वरन (103 गेंदों पर 69 रन), अनमोलप्रीत सिंह (56 गेंदों पर 59) और नितीश राणा (76 गेंदों पर 68 रन) ने अर्धशतक जड़कर अच्छी शुरुआत दिलायी थी। 
PunjabKesari
लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं था लेकिन गिल ने किशन के साथ 121 और सूर्यकुमार के साथ 90 रन की अटूट साझेदारी करके भारत सी को यादगार जीत दिलायी। उन्होंने पंजाब के अपने साथी सिद्धार्थ कौल के ओवर में शतक जमाया और फिर इसी ओवर में विजयी चौका लगाया। रविचंद्रन अश्विन, कौल, धवल कुलकर्णी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों के सामने गिल को रन बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। गिल ने अपने तीन में से एक छक्का अश्विन पर लगाया। भारत सी के कप्तान अंजिक्य रहाणे (25 गेंदों पर 14 रन) फिर से नहीं चल पाये। अभिनव मुकुंद ने 40 गेंदों पर 37 रन बनाए। इससे पहले जाधव ने महत्वपूर्ण पारी खेली। 
 

टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए तैयार हूं- शुभमन गिल

​​​​​​PunjabKesari
उदीयमान बल्लेबाज शुभमान गिल ने कहा कि वह अंडर-19 टीम के अपने कप्तान पृथ्वी शाॅ के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन वह अपने लिए मौके का पूरे धैर्य के साथ इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में जगह बनाना आसान नहीं है और इसलिए पंजाब के इस युवा बल्लेबाज को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। यह उन्नीस वर्षीय सानववल का बल्लेबाज हालांकि इससे परेशान नहीं है और अधिक से अधिक रन बनाने में व्यस्त है। गिल से जब पूछा गया कि शाॅ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर चुका है और उन्होंने अपने लिए क्या समयसीमा तय की है, उन्होंने एक अखबार से कहा, ‘मैं तैयार हूं। मुझे विंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिला लेकिन मुझे अगली श्रृंखला में अवसर मिल सकता है। मैं रन बनाकर खुश हूं।

अपेक्षाओं के बारे में गिल ने कहा, ‘ये चीजें आपके दिमाग में तभी तक रहती हैं जब तक कि आप क्रीज पर नहीं उतरते। जब आप मैदान पर जाते हो तो फिर केवल रन बनाने के बारे में सोचते हो। मैं यह नहीं सोचता कि अगर मैं आउट हो गया तो क्या होगा। ’