Sports

मुंबई : अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने बुधवार को कहा कि टी20 से संन्यास लेने से वह मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा हुई और अब वह 50 ओवर के प्रारूप में खेलने का लुत्फ उठा रही हैं। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली कोलकाता की 36 साल की झूलन ने पिछले साल नवंबर में हुए टी20 विश्व कप से तीन महीने पहले टी20 से संन्यास ले लिया था।

PunjabKesari

झूलन ने इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मानसिक और शारीरिक रूप से काफी तरोताजा हूं। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रही हूं क्योंकि टी20 ऐसा प्रारूप हैं जहां आपको मानसिक या शारीरिक रूप से थोड़ा आक्रामक होना पड़ता है।’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह से मुझे यह सोचने के लिए अधिक समय मिल रहा है कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं करना है इसलिए मैं एक प्रारूप में खेलने का लुत्फ उठा रही हूं।’ झूलन ने कहा कि वह पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के समय से अपनी लय का मजा ले रही हैं। उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका दौरे से मैं अब तक अच्छी गेंदबाजी कर रही हूं। मैंने इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में अच्छी गेंदबाजी की। श्रीलंका में मैंने अच्छी गेंदबाजी की। न्यूजीलैंड और अब इंग्लैंड में भी।’

PunjabKesari

झूलन ने कहा, ‘मैं अपनी लय का लुत्फ उठा रही हूं और मैं वह करने का प्रयास कर रही हूं तो अपनी तरफ से कर सकती हूं।’ झूलन ने पहले एकदिवसीय मैच में 30 रन की पारी खेली जिससे भारत 200 से अधिक रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा और इस खिलाड़ी ने उनके बल्लेबाजी कौशल पर विश्वास करने का श्रेय कोच डब्ल्यूवी रमन को दिया। भारत ने पहले दो मैच जीतकर आईसीसी महिला चैंपियनशिप में चार अंक हासिल कर लिए हैं। मेजबान टीम 2-0 की बढ़त के साथ पहले ही तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है लेकिन झूलन ने कहा कि उनकी टीम अंतिम मैच में इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि चैंपियनशिप अंक दांव पर लगे हुए हैं।