Sports

जालन्धर : राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच दौरान हैदराबाद ने पहले खेलते हुए बेंगलुरु को 147 रन का टारगेट दिया था। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में केवल 141 रन ही बना पाई। आरसीबी की ओर से बल्लेबाज मनदीप सिंह 21 और कोलिन ग्रैंडहोम्म ने 33 ने अंत के ओवरों में काफी कोशिश की लेकिन वह अपनी टीम की जीत पक्की नहीं कर पाए। हैदराबाद की जीत के हीरो रहे भुवनेश्वर कुमार। जिन्होंने आखिरी ओवर में चाहिए 12 ही आरसीबी से बनने नहीं दिए। इस तरह हैदराबाद ने पांच रनों से यह मैच जीत लिया। इस हार से आरसीबी प्लेऑफ खेलने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को ओपनर मनन वोहरा और पार्थिव पटेल ने अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन तीसरे ही ओवर में 20 के निजी स्कोर पर पार्थिव अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने कुछ शानदार शॉट लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। लेकिन टीम को स्कोर जैसे ही 60 रन पर पहुंचा मनन वोहरा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। वह भी 30 गेंदों में 39 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर पठान को कैच थमा बैठे। विराट गए साथ ही साथ डीविलियर्स भी महज 5 रन पर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। मनदीप सिंह ने कोलिन ग्रैंडहोम के साथ धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया।

इससे पहले शाम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी हैदराबाद ने अपना पहला विकेट एलेक्स हेल्स के रूप में तीसरे ही ओवर में खो दिया था फिर बाद छठे ओवर में शिखर धवन भी 13 रन बनाकर चलते बने। मनीष पांडे ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन टीम का स्कोर जब 48 रन था तब वह भी चाहल की गेंद पर कोहली को कैच थमा बैठे। इसके बाद केन विलियम्सन ने शाकिब अल हसन के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन विलियम्सन ने जैसे ही अपने 50 रन पूरे किए वह अपनी लय खो बैठे। उमेश की गेंद को मारने के चक्कर में वह मनदीप को कैच थमा बैठे। उन्होंने 39 गेंदों में पांच चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इसके बाद शाकिब भी 35 के निजी स्कोर पर साउदी की गेंद पर उमेश द्वारा लपक लिए गए। विद्धिमान साहा, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए। पूरी टीम 20 ओवरों में 146 रन पर ऑल आउट हो गई।