Sports

मुुंबईः आईपीएल के स्टार स्पिनर राशिद खान के साथ उनकी पूरी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले क्वालिफायर में अफगानिस्तान के नांगरहर प्रांत में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करने के लिए काली पट्टी पहनकर मैच में उतरे। 

आईपीएल की दो शीर्ष टीमों हैदराबाद और चेन्नई के बीच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर पहला क्वालिफायर मैच खेला गया था। हालांकि इस मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद हैदराबाद की टीम दो विकेट से हार गई और अब वह दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम से आखिरी मौके के लिए उतरेगी। लीग चरण में शीर्ष पर रही केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम के सभी खिलाड़ियों ने बांह पर काली पट्टी पहनकर मैच खेला जो अफगानिस्तान में हुये हमले में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताने के लिए था। टीम में शामिल स्पिनर राशिद अफगानिस्तान से हैं। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने हैदराबाद के इस कदम का स्वागत करते हुए ट्विटर पर इसके लिए टीम का धन्यवाद किया है। उन्होंने लिखा, ''धन्यवाद, सनराइजर्स हैदराबाद आपने नांगरहर प्रांत में मारे गए लोगों के प्रति अपना शोक जताया।'' आईपीएल में अफगानिस्तान से केवल दो ही खिलाड़ी खेल रहे हैं लेकिन हैदराबाद में शामिल स्पिनर राशिद टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन की बदौलत स्टार रहे हैं जिन्होंने अब तक 15 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।