Sports

कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि भारत में पहला दिन रात्रि का टेस्ट कराने का ऐतिहासिक फैसला ‘सामान्य समझ’ के आधार पर किया गया है क्योंकि क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप के प्रति दर्शकों की रूचि फिर जगाने का यही तरीका है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पहला दिन रात्रि का टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन (Eden Gardens) पर खेला जाएगा। बांग्लादेश का भी यह पहला दिन रात्रि का टेस्ट (Day Night Test) है।

सौरव गांगुली को उम्मीद है- दर्शक मैदान पर आएंगे

Sports, sourav ganguly photo, sourav ganguly image, सौरव गांगुली
गांगुली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी इतने कम समय में इसके लिए तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि यह मेरा काम है और मैं इसी के लिए यहां हूं। मैंने लंबे समय तक खेला है। मेरा मानना है कि आम समझ महत्वपूर्ण है। यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा होगा और उम्मीद है कि दर्शक मैदान पर आएंगे।

टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत : सौरव गांगुली

Sports, sourav ganguly photo, sourav ganguly image, सौरव गांगुली
गांगुली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत हैै। मैं और सचिव जय और हमारी नई टीम यह करना चाहती ही थी। विराट को भी धन्यवाद जो तुरंत तैयार हो गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया जो इतने कम समय में इसके लिए तैयार हुआ ।

सब कुछ ठीक ही होगा : सौरव गांगुली

Sports, sourav ganguly photo, sourav ganguly image, सौरव गांगुली
गांगुली बोले- चीजें ऐसे ही बदलती है। यह उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी शुरूआत है। हमारे इरादे नेक हैं। इसमें कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। सब कुछ ठीक ही होगा। पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि बीसीसीआई (BCCI) ड्यूक्स या कूकाबूरा की जगह एसजी टेस्ट गुलाबी गेंद का ही इस्तेमाल करेगा।