Sports

नई दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू को उम्मीद है कि भारत अगले साल के शुरू में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर पायेगा। मार्च में कोविड-19 महामारी के कारण भारत में खेल गतिविधियां बंद हैं। पिछले कुछ महीनों में खिलाड़ियों ने धीरे धीरे ट्रेनिंग शुरू की है। 

रीजीजू ने स्पोर्टकॉम की आम सालाना बैठक में शनिवार को कहा कि शुरू में मुझे लगा कि अक्टूबर के महीने में कुछ खेल गतिविधियां हो सकती हैं लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण ऐसा नहीं हो सका। हालांकि हमारी अभी कोई खेल प्रतियोगितायें नहीं हैं लेकिन जैसा कि मुझे लग रहा है कि उम्मीद है कि जल्द ही इसका टीका भी आ जायेगा। अगले साल के शुरू में हम मैदान कुछ स्पर्धाेएं करा पाएंगे। 

खेल मंत्री ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है, उनकी लगातार समीक्षा की जा रही है और जूनियर खिलाड़ियों की भी जल्द ट्रेनिंग शुरू होगी। उन्होंने कहा कि ‘एलीट खिलाड़ियों को उचित ट्रेनिंग दी जा रही है। मैं रोज उनकी प्रगति की समीक्षा कर रहा हूं। कुछ स्पर्धाओं को छोड़कर सभी एलीट खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और कोचिंग चल रही है और जल्द ही जूनियर खिलाड़ियों की भी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी।