Sports

भुवनेश्वर: फ्रांस ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना को गुरूवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में 5-3 से हराकर तहलका मचा दिया और विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट के पूल ए से क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।
sports news, Hockey news in hindi, mens hockey world cup 2018, France, beat, Argentina
अर्जेंटीना ने हालांकि इस हार के बावजूद पूल में शीर्ष पर रहते हुए सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। इस उलटफेर से पहले स्पेन की टीम दो गोल की बढ़त बनाने के बावजूद उसे बरकरार नहीं रख पाई और अंतिम क्वार्टर में दो गोल खाकर उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। स्पेन को अंत में यह ड्रा भारी पड़ गया और वह चौथे स्थान पर रहकर क्वार्टरफाइनल की होड़ से बाहर हो गया।
sports news, Hockey news in hindi, mens hockey world cup 2018, France, beat, Argentina
अर्जेंटीना ने तीन में में से दो मैच जीते और वह छह अंकों के साथ पूल ए में शीर्ष पर रहा। फ्रांस और न्यूजीलैंड के चार-चार अंक रहे लेकिन इस बड़ी जीत और बेहतर गोल औसत के आधार पर फ्रांस दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर रहा। स्पेन की टीम दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहकर क्वार्टरफाइनल की होड़ से बाहर हो गई। हर पूल से शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलना है जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अब क्रॉस ओवर मैच खेलेंगी और जीतने वाली टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकीं टीमों से भिड़ेंगी।

.
.
.
.
.