Sports

भुवनेश्वर: फ्रांस ने पदार्पण कर रहे चीन को दूसरे क्रास ओवर मैच में करीबी मुकाबले में 1-0 से हराकर सोमवार को यहां पुरुष हाॅकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच का एकमात्र गोल 36वें मिनट में टिमोथी क्लेमेंट ने किया। फ्रांस भले ही 20वें पायदान के साथ टूर्नामेंट की सबसे कम रैंकिंग वाली टीम हो लेकिन पूल चरण में ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना को 5-3 से हराकर टीम दुनिया को पहले ही दिखा चुकी है कि रैंकिंग अधिक मायने नहीं रखती।
Sports news, Hockey news in hindi, hockey world cup 2018, France, beat, China, qualify in quarter-finals
फ्रांस की टीम बुधवार को क्वार्टर फाइनल में दो बार की गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक टीम आॅस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। फ्रांस ने दुनिया की 17वें नंबर की टीम चीन के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। टीम को दूसरे ही मिनट में दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन ये बेकार गए। चीन ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उठाकर फ्रांस ने दबदबा बनाया।
Sports news, Hockey news in hindi, hockey world cup 2018, France, beat, China, qualify in quarter-finals
चाल्र्स मेसन के पास अपने साथी को पास देकर 19वें मिनट में फ्रांस को बढ़त दिलाने का मौका था लेकिन वह खुद गोलकीपर काइयू वैंग के शरीर पर शाट खेल बैठे। चीन को 21वें मिनट में बराबरी हासिल करने का मौका मिला लेकिन ई वेनहुई गोल करने में नाकाम रहे। दोनों टीमें अंतिम दो क्वार्टर में भी कई बार गोल करने में करीब पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली।

.
.
.
.
.