Sports

भुवनेश्वर: लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरी गत चैम्पियन आॅस्ट्रेलियाई टीम हाॅकी विश्व कप में शुक्रवार को अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी। दुनिया की नंबर एक टीम आॅस्ट्रेलिया का पूल बी के इस मैच में दसवीं रैंकिंग वाली आयरलैंड पर पलड़ा भारी होगा। आॅस्ट्रेलिया ने तीन बार 1986, 2010 और 2014 में खिताब जीता है।
Sports news, Hockey news in hindi,  Australia hockey team, Hockey world cup 2018, First Match, Against Ireland, hat-trick of titles
आॅस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें जैमी ड्वायेर और मार्क नोल्स जैसे खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। आॅस्ट्रेलियाई टीम आयरलैंड को बड़े अंतर से हराकर शुरूआत करना चाहेगी। आॅस्ट्रेलिया के पास दस नए खिलाड़ी हैं और टीम के सह कप्तान एरन जालेवस्की ने कहा कि वे इस मौके को एक चुनौती की तरह ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यह बिल्कुल अलग टीम है। हमारे पास दस खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप में पदार्पण कर रहे हैं। हमारे पास एक ईकाई के रूप में विश्व कप जीतने का यह पहला मौका है लेकिन हम इसे दबाव की तरह नहीं ले रहे। 
Sports news, Hockey news in hindi,  Australia hockey team, Hockey world cup 2018, First Match, Against Ireland, hat-trick of titles
मुख्य कोच कोलिन बैच ने कहा, ‘आयरलैंड से खतरा है। यहां कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है । हम उन्हें हलके में नहीं ले सकते।’ दूसरी ओर आयरलैंड के पास खोने के लिये कुछ नहीं है और वह उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी । सरे मैच में इंग्लैंड का सामना चीन से होगा ।       

.
.
.
.
.