Sports

भुवनेश्वर: दो बार की गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को हाॅकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनकर खिताबी हैट्रिक की तरफ कदम बढ़ा दिए है। विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया अंतिम क्वार्टर में तीन गोल के दम पर पूल बी के अपने दूसरे मैच इंग्लैंड को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया दो मैचों में छह अंक के साथ पूल तालिका में शीर्ष पर है। 
sports news, Hockey news in hindi, mens hockey world cup 2018, field hockey, Australia, beat, England,
विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया और सातवीं रैंकिंग वाले इंग्लैंड के बीच मंगलवार को खेले गए मैच का पहला क्वार्टर बेहद ही रोमांचक भरा रहा क्योंकि दोनों टीमें विरोधी की रक्षापंक्ति को नहीं भेद सकी। मैच के 12वें मिनट में इंग्लैंड के बैरी मिडिलटन ने रिवर्स शॉट से मौका बनाया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर टेलर लावेल्ल ने आसानी से उसे रोक दिया। दूसरे क्वार्टर में मैच के 21वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के पास गोल करने का सुनहरा मौका था क्योंकि टीम को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जार्ज पिन्नेर ने दोनों मौकों का नाकाम कर दिया। 
sports news, Hockey news in hindi, mens hockey world cup 2018, field hockey, Australia, beat, England,
पहले तीन क्वार्टर में गोल नहीं करने वाली ऑस्ट्रेलियाई आखिरी 15 मिनट में बिल्कुल अलग दिखी और टीम ने चार मिनट के अंदर दो गोल कर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। अंतिम सिटी बजने के चार मिनट पहले कोरे वेयेर के रिवर्स शॉट को पिन्नेर नहीं रोक सके और ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की बढ़त बना ली।      

      

.
.
.
.
.