Sports

भुवनेश्वर : 2 बार के चैंपियन जर्मनी ने पिछले साल के उपविजेता नीदरलैंड को पूल डी के मैच में 4-1 से हराकर पुरूष विश्व कप हाकी के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। जर्मनी की तरफ से मैथियस मुलर (30वें मिनट), लुकास विंडफडर (52वें), मार्को मिल्टकाउ (54वें) और क्रिस्टोफर रुहर (58वें) ने गोल किए। उसकी यह अपने पूल में लगातार दूसरी जीत है।

Hockey world cup : Germany beat netherland by 4-1

नीदरलैंड ने हालांकि वेलेंटाइन वर्गा के 13वें मिनट में किये गये गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की थी। इस जीत से जर्मनी पूल डी में छह अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। नीदरलैंड के तीन अंक है। जर्मनी ने इससे पहले पाकिस्तान को 1-0 से हराया था जबकि नीदरलैंड ने मलेशिया को 7-0 से करारी शिकस्त दी थी। विश्व के नंबर चार नीदरलैंड और नंबर छह जर्मनी के बीच मुकाबले में डच टीम ने शुरू में आक्रामकता दिखायी लेकिन मैच आगे बढऩे के साथ जर्मन हावी हो गए।

Hockey world cup : Germany beat netherland by 4-1

नीदरलैंड के कप्तान बिली बेकर के पास गोल करने का पहला मौका था लेकिन आठवें मिनट में उनका करीब से जमाया गया शाट जर्मन गोलकीपर टोबियास वाल्टर ने रोक दिया। पहले क्वार्टर में हालांकि नीदरलैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा और उसने बढ़त भी बनाई। वर्गा ने 13वें मिनट माइक्रो प्रूइज्सर के रिवर्स हिट क्रास पर यह गोल किया। जर्मन टीम को पहला क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन भाग्य ने उसका साथ नहीं दिया और मैथियस मुलर का शाट पोस्ट से टकरा गया।

Hockey world cup : Germany beat netherland by 4-1

जर्मनी ने इसके बाद भी दबाव बनाए रखा और उसे लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले। इनमें से दूसरे पर मुलर ने गोल दागा। मध्यांतर के बाद भी जर्मनी का आक्रामक रवैया बरकरार रहा लेकिन वह नीदरलैंड था जिसे दो मिनट के अंदर चार पेनल्टी कार्नर मिले। उसने हालांकि ये सभी मौके गंवा दिए। नीदरलैंड को यह चूक भारी पड़ी और जर्मनी ने अपने चौथे पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया। उसकी तरफ से यह गोल विंडफडर ने किया। इसके दो मिनट बाद मिल्टकाउ ने निकलास वेलेन के पास पर गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया। जर्मनी यहीं पर नहीं रूका। उसे अंतिम हूटर बजने से दो मिनट पहले पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे रूहर ने गोल में बदला।

Hockey world cup : Germany beat netherland by 4-1