Sports

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में भाग लेने के लिए शनिवार को तड़के हिरोशिमा के लिए रवाना हो गई। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के दृष्टिकोण से यह टूर्नामेंट टीम के लिए महत्वपूर्ण है। 

कप्तान रानी ने टीम की रवानगी से पहले कहा, ‘हमने स्पेन, मलेशिया और दक्षिण कोरिया के हाल के दौरों में जो आत्मविश्वास हासिल किया उसके साथ हम इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए जा रहे हैं। पिछले साल हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है तथा हमारी कई खिलाड़ी कुछ वर्षों से साथ में खेल रही हैं जिससे हम फायदे में हैं।' भारतीय टीम ने जब रियो ओलंपिक 2016 के लिए क्वालीफाई किया तो वह उसके लिए ऐतिहासिक क्षण था। 

रानी ने कहा, ‘यह पहला अवसर था जबकि भारतीय महिला टीम ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। हमने इतिहास रचा था लेकिन हम केवल उसी से संतुष्ट नहीं हैं। हमारी टीम फिर से क्वालीफाई करने में सक्षम हैं और हमारा लक्ष्य इस टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहना होगा।' भारत को पोलैंड, उरूग्वे और फिजी के साथ पूल ए में रखा गया है। एशियाई चैंपियन जापान, चिली, रूस और मैक्सिको ग्रुप बी में हैं। भारत अपना पहला मैच 15 जून को उरूग्वे से खेलेगा। भारत को इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए इस टूर्नामेंट में शीर्ष दो में जगह बनानी होगी।