IPL 2019
Hockey

नई दिल्लीः हाॅकी इंडिया ने सुल्तान जोहोर कप से पहले 17 सितंबर से बेंगलुरू में होने वाले जूनियर पुरूष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए रविवार को 24 सदस्यीय कोर संभावित खिलाडिय़ों की घोषणा की। खिलाड़ी मलेशिया के जोहोर बारू में छह से 13 अक्तूबर तक चलने वाले आगामी आठवें सुल्तान जोहोर कप की तैयारी के लिए कोच ज्यूड फेलिक्स के मार्गदर्शन में चार अक्तूबर तक ट्रेनिंग करेंगे।

भारतीय जूनियर पुरूष टीम ने पिछले चरण में कांस्य पदक जीता था और उस टीम के आठ सदस्यों को शिविर में चुना गया है जिसमें पंकज रजक, सुमन बेक, हरमनजीत सिंह, मंदीप मोर भी शामिल हैं। शिविर में कुछ नए चेहरे भी शामिल हैं जिन्हें जूनियर राष्ट्रीय शिविर में पहली बार शामिल किया गया है।

कोच ज्यूड फेलिक्स ने सभी 24 खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर निगाह रखने के बाद शिविर में बुलाया और पूर्व भारतीय कप्तान का मानना है कि आगामी पीढ़ी के खिलाडिय़ों को ट्रेनिंग देना अहम है। फेलिक्स ने कहा, ‘‘हमने इन खिलाडिय़ों का चयन यह ध्यान रखकर किया है कि ये आगामी वर्षों में सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन खिलाडिय़ों को इसी तरीके से तैयार करना अहम है क्योंकि ये देश को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने में मदद करेंगे।’’ 

शिविर के लिए चुने गए खिलाड़ी इस प्रकार हैं:      
गोलकीपर : पंकज कुमार रजक, कमलबीर सिंह
डिफेंडर : सुमन बेक, मोहम्मद फराज, सोमजीत, मंदीप मोर, परमप्रीत सिंह, प्रिंस, वरिंदर सिंह, लुगुन सिरिल
मिडफील्डर : ग्रेगरी जेस, यशदीप सिवाच, हरमनजीत सिंह, विष्णुकांत सिंह, गोपी कुमार सोनकर, विशाल अंतिल, हसप्रीत सिंह
फाॅरवर्ड : गुरसाहबजीत सिंह, अमनदीप सिंह, अभिलाष स्टालिन, अभिषेक, एच मनी सिंह, प्रभजोत सिंह और शिलानंद लकड़ा।

.
.
.
.
.