Sports

नई दिल्ली : हाकी इंडिया ने शनिवार को अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड से भुवनेश्वर में चल रही 68वीं अखिल भारतीय पुलिस हाकी चैम्पियनशिप से अनुशासनहीनता और बदसलूकी के कारण पंजाब पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस को तुरंत हटाने के लिए कहा।

हाकी इंडिया की अनुशासन समिति ने इस महीने की शुरूआत में पंजाब सशस्त्र पुलिस, जालंधर और जम्मू कश्मीर पुलिस हाकी टीमों पर तीन महीने के लिये सभी अखिल भारतीय टूर्नामेंटों में भाग लेने पर रोक लगा दी थी । उन्होंने अनधिकृत सरबत दा भला हाकी टूर्नामेंट में भाग लिया था।

दिल्ली में नेहरू कप हाकी के दौरान मैदान पर मारपीट में शामिल रही पंजाब पुलिस पर 10 मार्च 2020 से नौ जून 2020 तक अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया गया है। अदालत के आज के फैसले के बाद हाकी इंडिया ने कहा कि हाकी इंडिया ने अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड के सचिव को लिखा है कि भुवनेश्वर में चल रही अखिल भारतीय पुलिस हाकी चैम्पियनशिप से पंजाब पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस को तुरंत हटाया जाए।

इसमें कहा गया कि हाकी इंडिया ने शहर की एक अदालत द्वारा दिए गए स्थगनादेश (जिससे इन दोनों टीमों को टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति मिल गई थी) को वापिस लेने के लिए जम्मू कश्मीर के प्रमुख जिला न्यायाधीश के समक्ष याचिका दायर की थी।

प्रमुख जिला न्यायाधीश , जम्मू ने 18 दिसंबर को मामला शहर की उसी अदालत को सौंपा। अदालत ने 19 और 20 दिसंबर को सुनवाई के बाद 21 दिसंबर को दिए आदेश में 12 दिसंबर के स्थगनादेश को वापिस ले लिया।