Sports

आगरा : हॉकी इंडिया ने आगामी युवा ओलंपिक खेलों के क्वालीफायर की तैयारी के लिए यहां लगने वाले शिविर के लिए जूनियर पुरूष और महिला राष्ट्रीय टीम के 20-20 खिलाडिय़ों की सूची की घोषणा की। क्वालीफायर बैंकाक में 25 से 29 अप्रैल तक आयोजित होंगे। ये खिलाड़ी सात सप्ताह तक अपने कोचों के मार्गदर्शन में कड़ी ट्रेनिंग करेंगे। 
शिविर में खिलाडिय़ों की तकनीक, फिटनेस, तेजी, कौशल और मजबूती पर कड़ी मेहनत की जायेगी ताकि वे पांच दिवसीय क्वालीफायर के लिये तैयार हो सकें जो उनके लिये कड़ी परीक्षा होगा क्योंकि इसमें एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें भाग लेंगी। युवा ओलंपिक खेल अक्तूबर 2018 में अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में आयोजित होंगे। 
हॉकी इंडिया के हाई परफोरमेंस निदेशक डेविड जान ने कहा- चयन समिति ने आठवीं हॉकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (महिला और पुरूष) में देश के विभिन्न राज्यों से आये खिलाडिय़ों का प्रदेशन देखकर शिविर के लिए 20 जूनियर पुरूष और 20 जूनियर महिला खिलाडिय़ों के ग्रुप का चयन किया।

जूनियर पुरूष 
गोलकीपर:
सब्यसाची मिंज, तनूज गूलिया, प्रशांत कुमार चौहान
डिफेंडर: सुखजीत सिंह, दिनाचंद्र सिंह मोईरांगथेम, अक्षय अवस्थी, संजय
मिडफील्डर: रबिचंद्र सिंह मोइरांगथेम, यशदीप सिवाच, मङ्क्षनदर सिंह, नीरज कुमार वारिबाम, भरत ठाकुर
फारवर्ड: सन्नी मलिक, जय प्रकाश पटेल, मोहम्मद सैफ खान, मोहम्मद अलीशान, शिवम आनंद, राहुल कुमार राजभार, सुदीप चिरमाको, सिमरनजोत सिंह।
जूनियर महिला
गोलकीपर:
खुशबू, बी देवी खरीबाम
डिफेंडर: प्रियंका, सलीमा टेटे, ईशिका चौधरी, नीलम
मिडफील्डर : बलजीत कौर, जीवन किशोरी टोप्पो, चेतना राठी, प्रीति, मिताली, फिलिसिया टोप्पो 
फारवर्ड: संगीता कुमारी, दीपिका सोरेंग, मुमताज खान, लाल रिंडिकी, रीत, दीपिका, रूतुजा पिसाल, रोजिता कुजुर।

.
.
.
.
.