Sports

नई दिल्ली : भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव पाई गई हैं। पिछले हफ्ते पटियाला में राष्ट्रीय शिविर के लिए लौटने पर 21 साल की हिमा कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थी। पैर की मांसपेशियों में चोट के बाद वापसी कर रही हिमा ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। 

उन्होंने लिखा, ‘मुझे सभी को यह बताते हुए खुशी है कि मैं कोविड-19 नेगेटिव पाई गई हूं। आपके प्यार भरे संदेशों के लिए सभी को धन्यवाद। ट्रैक पर वापसी के लिए और इंतजार नहीं कर सकती। उम्मीद करती हूं कि सभी सुरक्षित और स्वस्थ होंगे।' हिमा 200 मीटर में 22.80 का क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने में नाकाम रहने के कारण तोक्यो ओलंपिक में जगह नहीं बना पाई थी। 

उन्होंने इस साल मार्च में फेडरेशन कप में 23.21 सेकेंड का समय लिया था। इसके बाद पैर की मांसेपेशियों में चोट के कारण राष्ट्रीय चैंपियनशिप के जरिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका उनके हाथ से छिन गया। हिमा ने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया था। हिमा ने 2018 में फिनलैंड में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 400 मीटर का स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरी थी। 

वह विश्व खिताब जीतने वाली पहली भारतीय फर्राटा धाविका थी। वह 2018 एशियाई खेलों में व्यक्तिगत 400 मीटर का रजत पदक जीतने के अलावा स्वर्ण पदक जीतने वाले महिला चार गुणा 400 मीटर रिले और मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों का भी हिस्सा थी।