Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच अाज ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा । टीम का भारत दौरा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की नजरें अब टी20 सीरीज जीतने पर होंगी।
PunjabKesari
टेस्ट में एकतरफा हार के बाद विंडीज टीम ने भारत को वनडे सीरीज के शुरुआती मैचों में टक्कर दी थी और दूसरा मैच टाई कराने के साथ ही तीसरे मैच में जीत हासिल की थी। हालांकि सीरीज के आखिरी दो मैचों में विंडीज की टीम लय बरकरार नहीं रख सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा। 
sports news. cricket news
विंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने ईडन गार्डन्स पर जमकर अभ्यास करके पसीना बहाया, जिस मैदान पर विश्व टी-20 फाइनल में उनके लगातार चार छक्कों से वे सुर्खियों में आ गए थे। टी20 में जरूर विंडीज टीम भारतीय टीम को टक्कर देने की उम्मीद है। कीरोन पोलार्ड समेत कई धुरंधर खिलाड़ियों के टीम में वापसी हुई है। जिसमें डेरेन ब्रावो, खारी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन और शेरफाने रदरफोर्ड उनके साथ ट्रेनिग करते दिखे, जो विंडीज टी20 टीम के अन्य सदस्य हैं। ब्रावो दो साल के बाद पहली बार विंडीज के लिए खेलेंगे।
 
शिखर धवन बना सकते हैं टी20 में अपने 1000 रन
 punjab kesari, Cricket news, t20

टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टी20 क्रिकेट में 1000 रनों का आंकड़ा छूने के कागार पर हैं। इसके लिए धवन को सिर्फ 23 रनों की जरुरत है। ऐसे में उम्मीद है कि धवन आगामी टी20 सीरीज में यह आंकड़ा आसानी से बना लेंगे। धवन अभी तक 40 अन्तरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 977 रन बना चुके हैं

बुमराह ले सकते हैं टी20 में 50 विकेट
PunjabKesari

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने करियर के 50 टी20 विकेट पूरे करने के करीब पहुंच गए हैं। बुमराह ने अभी तक 35 टी20 मैचों में जिसमें 6.79 के औसत से 43 विकेट झटके हैं। 50 विकेट लेने के लिए बुमराह को सिर्फ 7 विकेट की जरूरत है। 

रोहित शर्मा जड़ सकते हैं टी20 में 100 छक्के
rohit sharma

टीम इंडिया के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा टी20 मैचों में सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। अपने लंबे-लंबे छक्को के लिए पहचाने जाने वाले रोहित टी20 में अपने छक्कों का सैकड़ा पूरा करने के करीब हैं। रोहित ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 89 छक्के लगाए हैं। उन्हें सिर्फ 11 छक्कों की जरुरत है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में 2 शतक भी दर्ज है। 

.
.
.
.
.