Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स अपनी अक्रामक पारियों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उन्होंने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और उसके सचिव जय शाह पर बड़ा आरोप लगाया है। हर्शल गिब्स ने कहा कि बीसीसीआई और जय शाह उन्हें धमकी दे रहा है कि वह कश्मीर में होने वाली लीग में ना खेले और अगर वह खेलते हैं तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

गिब्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पाकिस्तान के साथ अपने राजनीति एजेंडे और मुझे कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से रोकने के लिए बीसीसीआई काफी योजनाएं बना रहा है। जिसकी उन्हें जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने मुझे धमकी दी है कि अगर मैं कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलता हूं तो वह मुझे क्रिकेट से जुड़े किसी भी काम के लिए भारत में आने नहीं देंगे। बीसीसीआई का यह फैसला काफी हैरानी भरा है।

बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रिकेट लीग का आयोजन करवाया जा रहा है। इस लीग की शुरूआत 6 अगस्त से हो रही है और इसका फाइनल मुकाबला 17 अगस्त को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्से ले रही हैं। जिसमें पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी होंगे और दूसरे देशों के भी खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद है। हर्शल गिब्स इस लीग में ओवरसीज वॉरियर्ज नाम की टीम के हिस्सा हैं।

गौर हो कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने भी इस कश्मीर प्रीमियर लीग पर अपना बयान दिया है। राशिद लतीफ ने ट्वीट करते हुए लिका कि बीसीसीआई द्वारा कई क्रिकेट बोर्ड को धमकियां दी जा रही हैं कि अगर उनके पूर्व खिलाड़ी इस लीग में खेलेंगे तो वह उन्हें भारत में क्रिकेट के किसी भी प्रोग्राम में प्रवेश नहीं करने देंगे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हर्शल गिब्स, इंग्लैंड के मोंटी पनेसर और श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज दिलशान का इस लीग में चयन हुआ है।