Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और निर्णायक मुकाबला कल क्राइस्टचर्च के हगले ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। जहां दोनों ने अपनी तैयरियों की कमर कस ली है। ऐसे में दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य हेड कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि दूसरे टेस्ट में ओपनिंग में पृथ्वी शाॅ ही उतरेगे। 

PunjabKesari
दरअसल, मैच से पहले हेड कोच शास्त्री ने कहा, 'पृथ्वी खेलने के लिए तैयार है।' भारतीय टीम चाहेगी कि अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा में से कोई सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी करे क्योंकि इनकी जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक बल्लेबाजी से कोहली पर दबाव पड़ता है। भारत के अंतिम एकादश में एक बदलाव होने की संभावना है। रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को टीम में लिया जा सकता है। शास्त्री ने कहा कि इस पर फैसला कल किया जाएगा लेकिन उन्होंने सौराष्ट्र के आलराउंडर को टीम में रखने के पर्याप्त संकेत दिए। उन्होंने कहा, ‘आप परिस्थितियों को देखते हो और यह भी पता करते हो कि गेंद कितनी स्पिन लेगी। अश्विन विश्वस्तरीय गेंदबाज है लेकिन मुझे लगता है कि वह अपनी बल्लेबाजी से निराश होगा।' 

PunjabKesari
गौरतलब है कि शास्त्री ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘इस तरह का झटका मिलना भी सही है क्योंकि इससे आपका दिमाग खुल जाता है। जब आप हमेशा खुले रास्ते पर चल रहे होते हैं और हार का स्वाद नहीं चखते तो इससे आप का दिमाग कुंद पड़ सकता है।' हेगले ओवल की घसियाली पिच पर शनिवार को विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों को और कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने एक मैच को छोड़कर अब तक सभी मैच जीते हैं।