Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में हॉकआई की बड़ी गलती चर्चाओं में है। यह सारा मामला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आरोन फिंच के एलबीडब्ल्यू आउट होने के रिव्यू लेने के बाद सामने आया, जब हाॅकआई ने गलत रिव्यू पेश कर दिया। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें साफ तौर पर हाॅकआई की गलती सामने आई है और इसे लेकर विवाद भी हो रहा है। 

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच 32वें में कुलदीप यादव की गेंद को बल्ले से हिट करने में नाकाम रहे और वह पैड पर जा लगी जिससे फिंच एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। फिंच को आउट ना होने का शक हुआ तो उन्होंने रिव्यू लिया। हालांकि थर्ड अंपायर द्वारा फिंच को आउट दिया गया और वह आउट थे भी, लेकिन बाॅल मिडिल स्टंप्ड को उड़ाते हुए दिखी जबकि उसे दाईने ओर के फ्रंट स्टंप्ड को उड़ाते हुए दिखाना चाहिए था। 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यह एक टेक्निकल एरर था लेकिन इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि फिंच आउट थे। इस सारी घटना के बाद से ही अब हाॅकआई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फिंच ने तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ 99 गेंदों पर 93 रन बनाते हुए उस्मान ख्वाजा के साथ ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की थी।

जिम्मी निशम की इस पर प्रतिक्रिया

 

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी निशम ने फिंच के एलबीडब्ल्यू होने पर अपनी राय रखते हुए कहा कि क्या हम इस फैक्ट को नजरअंदाज कर रहे हैं कि बाॅल ट्रेकिंग ने पूरी तरह से अलग जगह पर बाॅल को पिच से छूते हुए दिखाया? मैने देखा कि वह मिडिल से कटराती हुई दिखी और हो सकता है कि आफ स्टंप्ड से टकतारी। यह आउट था लेकिन बेहद अजीब बात है।

गौर हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 314 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे वह भेद नहीं पाई और 32 रनों से मैच हार गई। इस मैच के बाद मुकाबला 2-1 पर पहुंच गया है। चौथा वनडे 10 मार्च को मोहाली में खेला जाएगा।

.
.
.
.
.