Sports

क्राइस्टचर्च : लंबे समय तक रन बनाने के लिए जूझती रही भारत की सीनियर महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को लगता है कि विश्व कप 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 171 रन की पारी के कारण उनकी इसके बाद खेली गई 30 और 40 रन की महत्वपूर्ण पारियों पर किसी ने गौर नहीं किया। 

न्यूजीलैंड में चार मार्च से शुरू होने वाले महिला वनडे विश्व कप से पहले भारतीय उप कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि एक जबर्दस्त पारी के कारण आलोचक उनकी कम स्कोर वाली लेकिन महत्वपूर्ण पारियों को अक्सर भूल जाते हैं। मैं जानती हूं कि लोग मेरी 171 रन की पारी की अधिक चर्चा करते हैं और मैंने भी अपने लिए वह मानक तय किया है। यही वजह है कि मेरी 30-40 रन की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियों को महत्व नहीं दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि मैं आंकड़ों से स्वयं का आंकलन नहीं करना चाहती हूं। मेरे लिए यह मायने रखता है कि जब टीम को मेरी जरूरत हो तो मैं उसके काम आऊं फिर चाहे मैं 100 रन बनाऊं या 10 रन। हरमनप्रीत 32 वर्षीय आलराउंडर पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिए जूझती रही लेकिन शुक्रवार से शुरू होने वाले विश्व कप से ठीक पहले उन्होंने फॉर्म में वापसी की। 

हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले तीन मैचों में केवल 33 रन बनाए जिसके बाद उन्हें चौथे मैच से बाहर कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने आखिरी वनडे में 63 और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में 104 रन बनाए।