Sports

कराची : भारतीय मूल की युवती से शादी को लेकर चल रही अटकलबाजियों को खत्म करते हुए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 अगस्त को दुबई में शामिया आरजू से निकाह कर रहे हैं। दुबई में बसी शामिया एमिरेट्स एयरलाइन्स में फ्लाइट इंजीनियर हैं जबकि उनके परिवार के सदस्य नयी दिल्ली में रहते हैं। हसन ने अपने गृहनगर गुजरानवाला में प्रेस वार्ता में कहा- हमारे परिवार सादा समारोह कराना चाहते थे लेकिन अब मीडिया में इसकी खबरें आ गई हैं तो मैंने इसे आधिकारिक करने का फैसला किया ताकि मेरी शादी को लेकर कोई अटकलबाजी नहीं हो।

Hassan Ali confirm marriage with indian girl Shamia Aarzoo

शामिया शादी के बाद गुजरानवाला में ही बस जाएंगी। उन्होंने कहा- हमारा निकाह 20 अगस्त को तय हुआ है जबकि रूखसती तीन महीने बाद होगी और शादी के बाद हमारी योजना गुजरानवाला में ही रहने की है। शामिया ने मानव रचना विश्वविद्यालय से एयरोनाटिक्स की डिग्री ली है और उन्होंने इंग्लैंड में भी पढ़ाई की है।

Hassan Ali confirm marriage with indian girl Shamia Aarzoo

हसन ने कहा-मैं काले और लाल रंग का शेरवानी सूट पहनूंगा जबकि वह भारतीय परिधान पहनेंगी। हसन ने कहा कि वह एक साल पहले दुबई में शामिया से मिले थे और उस मुलाकात के बाद उनकी मित्रता गहरी होती गई। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा- मैंने अपनी पसंद का इजहार पहले किया और उन्हें प्रस्ताव दिया जिसके बाद हमारे परिवारों ने जिम्मेदारी ली।

Hassan Ali confirm marriage with indian girl Shamia Aarzoo

हसन पाकिस्तान के चौथे क्रिकेटर हैं जो भारतीय बाला से परिणय सूत्र में बंधेंगे। उनसे पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय मूल की लड़की से शादी कर चुके हैं। मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अप्रैल 2010 में निकाह किया था जिनका एक बेटा है। पूर्व कप्तान जहीर अब्बास भारतीय लड़की से शादी करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी थे।