Sports

नई दिल्ली : भारतीय टी-20 टीम की कप्तान हमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने राष्ट्रीय टीम के कारण आस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बीग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। डब्ल्यूबीबीएल के आयोजन के समय भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक पहली बार स्वतंत्र तौर पर खेली जा रही डब्ल्यूबीबीएल का आगामी सत्र 18 अक्टूबर से 8 दिसंबर तक खेला जाएगा। इसी समय भारतीय टीम को लगभग एक महीने के वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है।

भारतीय टीम को 14 अक्टूबर तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलना है। इसके बाद टीम 23 अक्टूूबर को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा कि बीसीसीआई को महिला खिलाडिय़ों के विदेशी लीग में भाग लेने से कोई एतराज नहीं है लेकिन यह तभी संभव है जब खिलाड़ी के पास राष्ट्रीय टीम के लिए प्रतिबद्धता नहीं हो। उन्होंने कहा- मौजूदा परिस्थिति में एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जानी है, ऐसे में उनके लिए यह शीर्ष प्राथमिकता होगी। 

हरमनप्रीत कौर ने पिछले सत्र में डब्ल्यूबीबीएल में सिडनी थंडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। आगामी सत्र के लिए मेलबर्न स्टार्स ने उनसे कथित तौर पर संपर्क किया था। मंधाना ने ब्रिसबेन हिट्स और होबार्ट हरीकेंस के लिए खेला है। रोड्रिग्स ने इंग्लैंड में ‘कीया सुपर लीग (केएसएल) में यार्कशर डायमंड्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद पहली बार उनके डब्ल्यूबीबीएल में खेलने की संभावना थी।