Sports

मेलबर्न : भारत की हरमनप्रीत कौर के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी सिक्सर्स को महिला बिग बैश लीग में रविवार को सात विकेट से शिकस्त दे दी। हरमनप्रीत ने इस मैच में 17 रन देकर दो विकेट झटके जिसमें एश्ली गाडर्नर और एलिसा हीली के क़ीमती विकेट भी शामिल हैं, इसके बाद उन्होंने बल्ले से भी कमाल किया। 

हरमनप्रीत ने सिर्फ 29 गेंदों पर तेज तर्रार 35 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए रेनेगेड्स को 18 गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी। अपनी इस पारी के दौरान हरमनप्रीत ने लगातार दो गेंदों पर दो लंबे छक्के भी जड़े। इससे पहले सलामी बल्लेबाज़ ईव जोंस ने 38 रनों की पारी खेली, उन्होंने नई सलामी साझेदार जेमिमाह रॉड्रिग्स के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। रॉड्रिग्स ने 15 गेंदों पर 14 रन बनाए, उन्हें राधा यादव ने रन आउट कराया। 

इससे पहले सिडनी सिक्सर्स की पारी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी जब सोफी मोलिन्यू ने मैच की तीसरी गेंद पर ही शेफ़ाली वर्मा को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी। मोलिन्यू ने अपने चार ओवर में महज़ 18 रन देकर एक विकेट लिया। हरमनप्रीत कौर ने गाडर्नर और हीली को जल्दी जल्दी अपना शिकार बना लिया था। एक समय सिडनी का स्कोर 12/3 रन हो गया था लेकिन फिर बल्लेबाज़ी करने आईं एलिसा पेरी ने 51 गेंदों पर 50 नाबाद रनों की पारी खेली और टीम को संकट से उबारा। उन्होंने निकोल बोल्टन के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। 

हरमनप्रीत कौर ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किए और दो विकेट भी झटके। रनों का पीछा करने उतरी जोंस और रॉड्रिग्स ने आक्रामक शुरुआत की, हालांकि रॉड्रिग्स और जोंस के बीच तालमेल में कमी की वजह से रेनेगेड्स ने अपना पहला विकेट रनआउट के तौर पर खो दिया था। जोंस को स्टेला कैंपबेल ने अपना शिकार बना लिया था। लेकिन गेंद से कमाल करने वाली हरमनप्रीत ने बल्ले से भी शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत की मंज़लि तक पहुंचाया। हरमनप्रीत को उनके इस मैच जिताऊ प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया।