Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड में चल रही महिला टी-20 लीग कीया ओवल लीग के 11वें मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर का तूफान देखने को मिला। हरमनप्रीत ने 21 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चाैके आैर 1 छक्का शामिल रहा। उनकी इस पारी की बदाैलत लंकाशायर थंडर की टीम सरे स्टार पर जीत हासिल करने में कामयाब रही। 

लंकाशायर थंडर ने टाॅस जीतकर पहले सरे को बल्लेबाजी का न्याैता दिया। सर्रे स्टार की टीम नटाली सीवर के 57 गेंदो पर 95 रनों की बेहतरीन पारी के बाद भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। इसके जवाब में लंकाशायर थंडर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। लंकाशायर की सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन और ई जोंस ने बेहतरीन शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। जोंस तो 20 रन पर आउट हो गई लेकिन बोल्टन ने शानदार बल्लेबाजी की। बोल्टन के 61 गेंदो पर 87 रनों के स्कोर पर आउट होने के बाद अचानक लड़खड़ा गई।

धोनी के स्टाइल में छक्का लगाकर दिलाई जीत
आखिरी ओवरो में लंकाशायर को 11 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर हरमनप्रीत ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर विकेटकीपर एलेनोर थ्रेल्केल्ड रन आउट हो गई। तीसरी गेंद पर हरमनप्रीत ने 2 रन लिए आैर अब जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी। लेकिन हरनमप्रीत ने चाैथी गेंद पर चाैका जड़ा आैर जीत की उम्मीद जगाई। आखिरी 2 गेंदों में 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन हरनमप्रीत ने धोनी के स्टाइल में पांचवी गेंद पर छक्का लगाकर लंकाशायर को 5 विकेट से जीत दिला दी।