Sports

डर्बी : आईसीसी वुमंस वल्र्ड कप 2017 के दौरान वुमंस टीम इंडिया को आज ही के दिन ‘लेडी कपिल देव’ यानी हरमनप्रीत कौर का जलवा देखने को मिला था। ऑस्टे्रलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत ने शानदार बैटिंग करते हुए महज 115 गेंदों में 171 रन बना दिए थे। हरमनप्रीत इस दौरान आक्रमक रही कि उन्होंने 20 चौके और 7 छक्के लगाए। 

महिला टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बनी दूसरी खिलाड़ी 

Harmanpreet kaur : India got 'Lady Kapil Dev' in derby today, scored 171 runs

हरमनप्रीत ने इस पारी के साथ ही हरमनप्रीत कौर नॉक आउट इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक व्यकितगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। हरमनप्रीत से पहले ऐसा कारनामा करने वाले खिलाडिय़ों में मेन्ज क्रिकेट के 3 खिलाड़ी हैं। इनमें मार्क वा, सनथ जयसूर्या और मार्टिन गप्टिल का नाम शामिल है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड भी हरमन ने अपने नाम किया।

सचिन-विराट को मात देते हुए बनाया ये रिकॉर्ड

Harmanpreet kaur : India got 'Lady Kapil Dev' in derby today, scored 171 runs

हरमनप्रीत कौर वल्र्ड कप के नॉक आउट में भारत की तरफ से 150 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली खिलाड़ी हैं। आज तक भारत की पुरुष टीम का भी कोई खिलाड़ी इस कारनामे को अंजाम नहीं दे सका है और इस रिकार्ड को बनाकर उन्होंने दिग्गज खिलाडिय़ों में सचिन और विराट को भी पीछे छोड़ दिया है। भारतीय पुरुष और महिला टीम अगर दोनों की बात करें तो कौर इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

ऑस्टे्रलिया को दी थी 36 रनों से मात

Harmanpreet kaur : India got 'Lady Kapil Dev' in derby today, scored 171 runs

डर्बी के मैदान पर बारिश से बाधित खेल में मैच 42-42 ओवरों का कर दिया गया था। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्मृति 6 तो पूनम राउत 14 रन बनाकर आऊट हो गई। लेकिन इसके बाद हरमनप्रीत ने मिथाली, दीप्ति और वेदा के साथ मिलकर टीम इंडिया को 281 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 245 रन पर ऑल आऊट हो गई। ऑस्ट्रेलिया  की ओर से विलानी ने 75, एलेक्स ब्लैकवैल ने 90 रन बनाए।