Sports

भुवनेश्वरः नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप क्वार्टर फाइनल मैच हारने के बाद अंपायरिंग पर सवाल उठाने वाले भारतीय हाकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह को अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाकर आधिकारिक फटकार लगाई है । नीदरलैंड से 2 - 1 से हारने के बाद हरेंद्र ने प्रेस कांफ्रेंस में अंपायरिंग के स्तर की आलोचना करते हुए कहा था कि खराब अंपायरिंग के कारण एशियाई खेलों के बाद विश्व कप में उनसे खिताब जीतने का मौका छीन लिया गया ।

एफआईएच ने आज जारी बयान में कहा ,‘‘एफआईएच की तकनीकी टीम ने भारत के कोच हरेंद्र सिंह को आचार संहिता के लेवल 1 , 2 . 2 के उल्लंघन का दोषी पाया है । यह अंतरराष्ट्रीय मैच के संदर्भ में किसी प्रतियोगी या टीम या एफआईएच अधिकारी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना या अनुचित टिप्पणी के संदर्भ में है । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह टिप्पणी कब की गई ।’’
harendra singh image

तकनीकी टीम ने यह भी कहा कि प्रेस कांफ्रेंस में अंपायरों को लेकर हरेंद्र का बयान अस्वीकार्य था और उन्होंने खुद आज हुई सुनवाई में यह बात स्वीकार की है। बयान में यह भी कहा गया कि इस सजा को एफआईएच रिकार्ड में रखेगा और हरेंद्र अगर भविष्य में इस गलती को दोहराते हैं तो इस पर गौर किया जाएगा ।