IPL 2019
Sports

मुंबईः मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के बाद कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास करना छोड़ दिया है। हार्दिक ने 20 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए जिससे टीम 181 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। इस प्रदर्शन के बूते वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट (14) लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

हार्दिक से जब उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं। यह ऐसा ही है कि किसी दिन आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैं अलग तरह से सोचता हूं। मैं वास्तव में सकारात्मक हूं। सच कहूं कि यह एक हिट (शाट) के बारे में है। आप एक छक्का लगाते हैं और अचानक से रूख मुड़ जाता है और सब कुछ बदल जाता है।’’ मुंबई ने केकेआर को छह विकेट पर 168 रन पर रोककर यह मुकाबला 13 रन से जीता।

हार्दिक ने कहा, ‘‘जाहिर है अगर अच्छी गेंदबाजी हुई तो मुझे उसका सम्मान करना होगा। उस पर मैं कुछ नहीं कर सकता। मेरा खेल कुछ इस तरह है कि मैं सकारात्मक रहता हूं जिसका मुझे फायदा मिलता है।’’ केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि सुनील नारायण असहज महसूस कर रहे थे इसीलिए उन्होंने सलामी बल्लेबाजी में बदलाव किया। कार्तिक ने कहा, ‘‘वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए वह 18-19 वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए।’’ 

.
.
.
.
.