Sports

अहमदाबादः चोट के कारण लगभग दो माह से टीम इंडिया से बाहर रहे स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बुधवार को कहा कि उन्होंने एक बार फिर से गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया में आगामी जनवरी में होने वाली एक दिवसीय सीरीज तक उनकी टीम में निश्चित तौर पर वापसी हो जाएगी।  

हार्दिक ने आज यहां एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि पिछले एक सप्ताह से वह मुंबई में निजी तौर पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर चुके हैं। वह जल्द से जल्द टीम में वापसी करना चाहते हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि जनवरी में आस्ट्रेलिया में एकदिवसीय शृंखला के लिए वह टीम में होंगे।   
hardik pandya image

उन्होंने कहा कि गेंदबाजी का अभ्यास अच्छा चल रहा है और उम्मीद है कि उनकी वापसी भी जबरदस्त होगी। इससे पहले वह टेस्ट और टी 20 मैंचों का एक दर्शक की तरह लुत्फ उठाएंगे। आस्ट्रेलिया और भारत दोनो ही टीमें मजबूत हैं लेकिन जीत उसी की होगी जो बेहतर प्रदर्शन करेगा। गत 19 सितंबर को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करने के दौरान हार्दिक को पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव आ गया था और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था। हार्दिक ने कहा कि उनकी चोट भी अब काफी बेहतर है।  

क्रिकेट को पहला प्यार बताते हुए हार्दिक ने कहा कि वह विज्ञापन फिल्मों की शूटिंग के दौरान भी बहुत मजा करते हैं। पर विज्ञापन करने के चलते वह मैदान पर प्रदर्शन संबंधी कोई भी दबाव महसूस नहीं करते। मैदान पर तो उनका पूरा ध्यान इसी पर रहता है कि वह शत प्रतिशत प्रदर्शन करें और टीम जीते।  एक अन्य सवाल के जवाब में हार्दिक ने कहा कि वह यूथ आइकॉन (युवाओं का आदर्श) होने के चलते अच्छा महसूस करते हैं। वह जानते हैं कि युवा उन्हें देखते रहते हैं इसलिए ऐसा कुछ करते रहना चाहते हैं जिससे युवा उनसे सीख ले सकें।