Sports

आगराः पूर्व आॅफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भारत की स्पिन जोड़ी की तारीफ की जिन्होंने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। कुलदीप ने रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए।      

दोनों स्पिनर विरोधी टीम पर दबदबा बनाकर रखते हैं
harbhajan singh image

सोमवार को आगरा में सेंट पीटर्स कॉलेज की वार्षिक एथलीट मीट के लिए पहुंचने हरभजन ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने अपने करिअर का शानदार आगाज किया है और उनका भविष्य उज्जवल है। हरभजन ने कहा कि चहल भी कुलदीप का अच्छा साथ दे रहे हैं। दोनों स्पिनर विरोधी टीम पर दबदबा बनाकर रखते हैं। हरभजन ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ की भी तारीफ की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए शतक जड़ा था।           

भारत की अच्छी बैंच स्ट्रैंथ और लगातार अच्छे खिलाडिय़ों के सामने आने का श्रेय आईपीएल को भी देते हुए हरभजन ने कहा कि यह टी20 लीग खिलाडिय़ों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। उन्होंने कहा कि आईपीएल की बदौलत अच्छे क्रिकेटर मिल रहे हैं। आईपीएल से खिलाड़ी परिपक्व होकर निकलता है। सीनियर खिलाडिय़ों को आईपीएल से निकलने वाले नए खिलाडिय़ों से अच्छी चुनौती मिल रही है जो स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का संकेत है। हरभजन ने कहा कि प्रतिस्पर्धा बढऩे से ही खेल में सुधार होता है। जितने मैच विजेता खिलाड़ी हमारे पास हैं उतने किसी टीम के पास नहीं हैं।       

.
.
.
.
.