Sports

चटगांव : तेज गेंदबाज क्रिस मपोफु (30 रन पर चार विकेट) और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (71 रन) के शानदार खेल के दम पर जिम्बाब्वे ने तीन देशों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली और सांत्वना जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन पर रोकने के बाद 19.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान को विकेटकीपर रहमनुल्लहा गुरबाज (61) और हजरतुल्लाह जजई (31) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ कर शानदार शुरुआत दिलायी। गुरबाज ने 47 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए जबकि जजई ने 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाए। इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। मपोफु के अलावा जिम्बाब्वे के लिए सी.टी. मुतोंबोदजी ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को मसाकाद्जा ले अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने 42 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर (19 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोडऩे के बाद रेगिस चाकाब्वा (39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। सीन विलियम्स ने इसके बाद नाबाद 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने दो और दौलत जदरान ने एक विकेट लिया।