Tennis

पेरिसः विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि पेट्रा क्वितोवा तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। हालेप 2014 और 2017 में रोलां गैरां पर उप विजेता रही थी। उन्होंने विश्व में 83 वें नंबर की एलिसन रिस्की को 2-6, 6-1, 6-1 से हराया। रोमानिया की यह खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की टेलर टाउनसेंड से भिड़ेगी। हालेप ने कहा, ‘‘ग्रैंडस्लैम का पहला दौर हमेशा मुश्किल होता है। आप नर्वस रहते हो।’’           

इस बीच आठवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को स्पेन की लारा अरूआबारेना को 6-0, 6-4 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। दो बार की विंबलडन चैंपियन अब क्ले कोर्ट पर लगातार 13 मैच जीत चुकी है। क्वितोवा ने यहां आने से पहले प्राग और मैड्रिड में खिताब जीते थे। उन्हें अंतिम सोलह में जगह बनाने के लिये एस्तोनिया की 25 वीं वरीयता प्राप्त एनेट कोंटावीट की चुनौती का सामना करना होगा। उक्रेन की चौथी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अंतिम 32 में पहुंच गई है। उन्होंने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजुमोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।            

रोलां गैरां पर दो बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली स्वितोलिना अगले दौर में रोमानिया की 31 वीं वरीय मिहीला बुजारनेस्कु का सामना करेंगी। जापान की 21 वीं वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका भी कजाखस्तान की जरीना डियास के खिलाफ कड़े मैच में 6-4, 7-5 से जीत दर्ज करने में सफल रही। पुरूष वर्ग में इटली के मार्को सेसहिनातो ने अर्जेंटीना के मार्को ट्रुंगेलिटी को 6-1, 7-6 (1), 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

NO Such Result Found