Latest News

मैड्रिड: मौजूदा चैम्पियन सिमोना हालेप ने बेल्जियम की एलिस मार्टन्स को दूसरे दौर में आसानी से हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार तीसरा खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। हालेप ने 2016 और 2017 में यहां खिताब जीता था। उन्हें कल दूसरे सेट में थोड़ा मेहनत करनी पड़ी लेकिन विश्व में नंबर एक खिलाड़ी की 6-0, 6-3 से जीत पर कभी कोई संदेह नहीं था। रोमानियाई खिलाड़ी हालेप अंतिम सोलह में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिलिसकोवा से भिड़ेंगी। 

इससे पहले पेत्रा क्वितोवा को प्यूर्टोरिको की मोनिका पुइग पर 6-3, 7-6 (10/8) से जीत दर्ज करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। एक अन्य मैच में स्थानीय खिलाड़ी गर्बाइन मुगुरूजा ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 6-1 से पराजित किया। मौजूदा इटालियन ओपन चैम्पियन और चौथी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितलोना को हालांकि स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो के हाथों 6-2, 6-7, (3/7) 6-4 से हार झेलनी पड़ी।

पुरूष वर्ग में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अपने क्ले कोर्ट सत्र की जीत से शुरुआत की। मार्च में मियामी ओपन के सेमीफाइनल में हारने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे डेल पोत्रो ने बोस्निया के दामिर दुजुमहुर को 6-3, 6-3 से हराया। यह अर्जेंटीनी खिलाड़ी अब र्सिबया के डुसान लाजोविच से भिड़ेगा जिन्होंने रिचर्ड गास्केट को 7-6 (7/1), 7-6 (7/1) शिकस्त दी।

विश्व में चौथे नंबर ग्रिगोर दिमित्रोव को कनाडा के मिलोस राओनिच से तीन सेट तक चले मैच में हार का सामना करना पड़ा। राओनिच ने यह मैच 7-5, 3-6, 6-3 से जीता। इससे पहले दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन को भी हार झेलनी पड़ी थी। उन्हें नीदरलैंड के रोबिन हॉस ने 6-0, 6-2 से हराया। आस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में पहुंचे एक अन्य खिलाड़ी काइल एडमंड ने दानिल मेदवेदेव को 6-4, 6-0 से हराया। उनका सामना अब विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगा जिन्होंने सोमवार को केई निशिकोरी को हराया था।