Sports

पेरिसः विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को गुरूवार को लगातार सेटों में 6-1 6-4 से हराकर तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। टॉप सीड हालेप ने तीसरी सीड और 2016 की चैंपियन मुगुरुजा से यह मुकाबला एक घंटे 32 मिनट में जीता।हालेप ने जहां पहला सेट 5-0 की बढ़त बनाने के बाद 37 मिनट में जीता वहीं दूसरे सेट में उन्हें संघर्ष करना पड़ा। हालेप ने दूसरा सेट 55 मिनट में जीता और फाइनल में पहुंचने के बाद वह अपने पहले ग्रैंड स्लेम खिताब से एक कदम दूर रह गई हैं। 

हालेप का यह चौथा ग्रैंड स्लेम फाइनल 
26 वर्षीय हालेप पिछले वर्ष यहां फाइनल में हार गई थीं। दो बार फ्रेंच ओपन में उप विजेता रही हालेप का यह चौथा ग्रैंड स्लेम फाइनल है। मौजूदा विम्बलडन चैंपियन मुगुरुजा ने सेमीफाइनल में पहुंचने तक कोई सेट नहीं गंवाया था लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें लगातार सेटों में हार का सामना करना पड़ा। हालेप ने इस जीत के साथ मुगुरुजा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-3 कर लिया है।  

हालेप को 2014 में रूस की मरिया शारापोवा से और गत वर्ष जेलेना ओस्तापेंको से हार का सामना करना पड़ा था। वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में कैरोलिन वोकिा्नयाकी से तीन सेटों में हार गई थीं।  रोमानियाई खिलाड़ी ने इस जीत और फाइनल में पहुंचने के साथ ही नंबर वन रैंकिंग पर अपना कब्जा सुनिश्चित कर लिया है।  हालेप ने मैच में 16 विनर्स लगाए और छह बार मुगुरुजा की सर्विस तोड़ी। मुगुरुजा ने 14 विनर्स लगाए लेकिन 31 बेजां भूलें भी की जो उन्हें अंत में भारी पड़ गयीं। 
 

.
.
.
.
.