Sports

कराची : पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल बीते दिनों हफीज ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कड़ी आलोचना की थी। हफीज ने आईसीसी के कई फैसलों पर आपत्ति जाहिर की थी जिसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें नोटिस थमा दिया है। नोटिस में उनके बयान पर सफाई मांगी गई है। पीसीबी 37 वर्षीय हफीज के बीबीसी उर्दू को दिए गए साक्षात्कार में आईसीसी पर की गई टिप्पणी से खुश नहीं है और उन्होंने इसे केंद्रीय अनुबंध की आचार संहिता का उल्लघंन माना हैै।

हफीज को इसी महीने अपने गेंदबाजी एक्शन के लिए क्लीन चिट मिली थी। हफीज के गेंदबाजी एक्शन को तीन साल में तीसरी बार आईसीसी के गेंदबाजी परीक्षण में हरी झंडी दी गयी लेकिन वह गेंदबाजी एक्शन में नियमों के लागू करने के तरीके से नाराज थे और आईसीसी पर भड़क पड़े। हफीज ने कहा- अंपायर उन गेंदबाजों को क्यों नहीं देख पाते हैं जो 35 डिग्री तक बाजू मोड़ते हैं लेकिन वे बड़ी आसानी से मेरी बाजू 16 डिग्री मुड़ते हुए देख लेते हैं। मुझे इस सिस्टम पर ही संदेह है। यह नियम दुनिया के सभी गेंदबाजों पर लागू किया जाना चाहिए।

हफीज ने 200 वनडे मुकाबलों में 6107 रन बनाए हैं और इस दौरान 136 विकेट भी झटके हैं। हफीज ने 50 टेस्ट मैचों की 96 पारियों में 3452 रन बनाए हैं और 52 विकेट भी हासिल किए हैं। उन्होंने 81 ट्वंटी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1658 रन बनाने के साथ 49 विकेट हासिल किए हैं।