Sports

जकार्ताः आठवीं वरीयता प्राप्त भारत के एच एस प्रणय ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये सुपर डैन के नाम से मशहूर चीन के लिन डैन को मंगलवार को 21-15, 9-21, 21-14 से हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। प्रणय ने यह मुकाबला 59 मिनट के कड़े संघर्ष में जीता। विश्व में 13वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी ने आठवीं रैंकिंग के लिन डैन के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 2-1 कर लिया है। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले 2015 में दो बार मुकाबला हुआ था। लिन डैन दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हैं जो दो बार के ओलंपिक चैंपियन, पांच बार के विश्व चैंपियन और छह बार के ऑल इंग्लैंड चैंपियन हैं। प्रणय के करियर की यह एक बड़ी जीत है। प्रणय का दूसरे दौर में ताइपे के वांग जू वेई के साथ मुकाबला होगा जिनके खिलाफ उनका 2-2 का रिकार्ड है। वांग जू ने पहलेे दौर के एक अन्य मुकाबले में भारत के बी साई प्रणीत को मात्र 34 मिनट में 21-10, 21-13 से हरा दिया।  
PunjabKesari
भारत के समीर वर्मा ने डेनमार्क के रेसमस गेम्के को एक घंटे नौ मिनट के संघर्ष में 21-9, 12-21, 22-20 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। समीर का गेम्के के खिलाफ यह पहला मुकाबला था। टूर्नामेंट में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी और तीसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू तथा चौथी सीड किदांबी श्रीकांत अपने अभियान की शुरूआत बुधवार से करेंगे। सिंधू और श्रीकांत को पिछले सप्ताह मलेशियन ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।