Sports

नई दिल्ली: विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल की अगुवाई में गुजरात जाएंट्स ने गुरुवार को यहां बॉम्बे बुलेट्स को 4-1 से हराकर बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के फाइनल में प्रवेश किया। गुजरात की तरफ से चिराग और स्कॉट फोरेस्ट ने भी चमक बिखेरी। चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के कविंदर बिष्ट को हराया। 

वहीं स्कॉट ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को पराजित किया। बिष्ट ने पहले राउंड में शानदार खेल भी दिखाया लेकिन चिराग ने बाकी के दो राउंड में दमदार वापसी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की। इसी तरह स्कॉट भी पहले दो राउंड में तो थोड़ा पीछे रहे थे लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने स्पेन के मुक्केबाज को अच्छी टक्कर दी और करीबी जीत हासिल की। गुजरात के कप्तान पंघाल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतरे थे। उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे के अनंच चोपाड़े को हराया। 

अनंत ने हालांकि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को कड़ी चुनौती दी। दिन के पहले मैच में गुजरात को हार मिली लेकिन आशीष कुल्हारिया ने अपना मुकाबला जीत गुजरात की वापसी करा दी। बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इंग्रीट लोरेना वालेंसिया ने पहले मैच में गुजरात की राजेश नरवाल को हराया। इसके बाद आशीष ने सिद्धार्थ वर्मा को पराजित किया। दूसरा सेमीफाइनल शुक्रवार को नार्थईस्ट राइनोज और पंजाब पैंथर्स के बीच खेला जाएगा।