Sports

नई दिल्ली: कप्तान अमित पंघाल की अगुआई में गुजरात जायंट्स ने शनिवार को यहां पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए बिग बाउट इंडियन बाक्सिंग लीग के फाइनल में पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पंजाब पैंथर्स ने गुजरात जायंट्स पर 2-0 से बढ़त बना ली थी। 

PunjabKesari
दर्शन दूत (महिला 51 किग्रा) और युवा ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी अब्दुलमलिक खालाकोव (57 किग्रा) ने जीत हासिल की। लेकिन आशीष कुल्हारिया (69 किग्रा) और पंघाल (52 किग्रा) ने शानदार जीत से गुजरात की टीम को 2-2 से बराबरी पर पहुंचा दिया। पंघाल की स्टार साथी मुक्केबाज सरिता देवी को हालांकि 60 किग्रा में सोनिया लाठेर से विभाजित फैसले में हार मिली जिससे पैंथर्स की टीम खिताब से महज एक जीत दूर हो गई। 

लेकिन गुजरात के स्काटलैंड के मुक्केबाज स्कॉट फोरेस्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना मुकाबला जीतकर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। फाइनल का आखिरी मुकाबला निर्णायक रहा जिसमें आशीष कुमार ने यशपाल को 5-0 से हराकर गुजरात को खिताब दिलाया। पंजाब पैंथर्स की कप्तान एमसी मेरीकाम को पीठ की समस्या के कारण बीच से हटना पड़ा। दर्शन ने राजेश नरवाल पर 4-1 से मात दी। खालाकोव ने चिराग को हराया। पैंथर्स के मनोज कुमार को 69 किग्रा में आशीष कुल्हारिया से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान अमित पंघाल ने 52 किग्रा में पीएल प्रसाद को 5-0 से मात दी।