Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 40वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने आई हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 195 रन बना दिए। लक्ष्य का पीछा करने आई गुजरात की टीम को अच्छी शुरूआत मिली। पर उमरान मलिक ने गुजरात की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी और 5 विकेट अपने नाम किए। आखिरी ओवर में राहुल तेवितिया और राशिद खान की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बना दिए और गुजरात को 5 विकेट से जीत दिला दी।

ये भी पढ़े - GT vs SRH : शमी का इंतकाम : 6, 4, 4 लगाने वाले बल्लेबाज को ऐसे दिखाया पवेलियन का रास्ता

सनराईजर्स हैदराबाद (पहली पारी)

  • बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को कप्तान केन विलियमसन के रूप में पहला विकेट गिरा। विलियमसन को 5 रन पर आउट करके मोहम्मद शमी ने गुजरात को पहली सफलता दिलाई।
  • तेजी से रन बटोर रहे राहुल त्रिपाठी शमी के दूसरे शिकार बने। राहुल त्रिपाठी 10 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए।
  • सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली। अभिषेक शर्मा की इस पारी को अल्जारी जोसेफ ने कैच आउट कर रोका।
  • इसके बाद एक बार फिर गेंदबाजी करने आए शमी ने निकोल्स पूरन को 3 रन पर चलता कर गुजरात की टीम को चौथी सफलता दिलाई।
  • यश दयाल ने अर्धशतक बनाकर खेल रहे एडेन मार्करम को आउट कर हैदराबाद को 5वां झटका दिया। मार्करम 40 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाकर आउट।
  • हैदराबाद का छठा विकेट वाशिंगटन सुंदर के रूप में गिरा। वह 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। आखिरी के ओवर्स में शशांक सिंह के बल्ले से आतिशी पारी देखने को मिली। शशांक सिंह ने 6 गेंदों पर एक चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 25 रन जोड़े। जबकि जेनसन 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

ये भी पढ़े -  GT vs SRH : कौन है Shashank singh ! जिन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन की 6 गेंदों पर ठोके 25 रन

 

गुजरात टाइटंस (दूसरी पारी)

  • गुजरात के लिए रिद्धिमन साहा और शुभमन गिल ने पारी की शुरूआत की। साहा इस दौरान तेजतर्रार शॉट लगाते हुए नजर आए। गुजरात पहली पांच ओवरों में ही 50 रन के पास पहुंच गया। 
  • उमरान मलिक ने शुभमन गिल को आउट करके हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। शुभमन 24 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने साहा के साथ पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई।
  • हार्दिक पांड्या का हैदराबाद  के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने तेजतर्रार बाऊंसर के साथ स्वागत किया। बाद में उमरान ही हार्दिक की विकेट निकालकर ले गए। 
  • साहा एक छोर पर खड़े ताबड़तोड़ रन बनाते रहे। उन्होंने 29 गेंदों पर अर्धशतक लगाया लेकिन जब वह 68 रन पर थे तो उमरान मलिक ने उन्हें बोल्ड कर दिया। उमरान ने पहली तीन ओवर में ही 3 विकेट हासिल कर लिए थे। 
  • उमरान मलिक ने डेविड मिलर को बोल्ड करके अपना चौथा विकेट हासिल किया। मिलर 19 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। मिलर को आउट करने के बाद उमरान ने अभिनव मनोहर को बोल्ड आउट कर उन्हें अपना 5वां शिकार बनाया। मनोहर शून्य पर आउट हुए। 
  • राहुल तेवितिया और राशिद खान की जोड़ी ने गुजरात को 5 विकेट से मैच जीता दिया। इस मैच में राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली तो वहीं राशिद खान ने 11 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर 31 रन बनाए और आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिलाई।

 

ये भी पढ़े -  GT vs SRH : अभिषेक शर्मा ने खोले Rashid Khan के धागे, पहली बार जुड़ा यह शर्मनाक रिकार्ड

Cricket

 

प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।