Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 48वां मैच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब किंग्स की टीम ने शिखर धवन और लियाम लिविंग्स्टोन की आतिशी पारी के बदौलत गुजरात को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने इस लक्ष्य को 16 ओवर में ही हासिल कर लिया।

ये भी पढ़े - Run Out होने पर गेंदबाज से नाराज हुए शुभमन गिल, Video देख बताएं किसकी है गलती

गुजरात टाइटंस  (पहली पारी)

  • हार्दिक के टॉस जीतने के बाद गुजरात के लिए ओपनिंग क्रम पर रिद्धिमन साहा के साथ शुभमन गिल आए। गिल ने आते ही चौके जरूर जड़े लेकिन एक रन चुराने के चक्कर में रन आऊट हो गए। उन्होंने नौ रन बनाए।
  • साहा ने भी एक छोर संभालते हुए तेजतर्रार रन बरसाए लेकिन पंजाब के गेंदबाज कागिसो रबाडा ने उन्हें 21 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 
  • गुजरात को अपने कप्तान हार्दिक पांड्या पर भरोसा था जो इस सीजन में लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन आज वह पंजाब के खिलाफ महज 1 रन बनाकर चलते बने। उन्हें ऋषि धवन ने विकेटकीपर के हाथों कैच आऊट कराया। 
  • गुजरात को सहारा देने के लिए डेविड मिलर आए लेकिन पंजाब की कसी हुई गेंदबाजी के आगे वह भी हथियार डाल गए। लिविंगस्टोन की गेंद पर आऊट होने से पहले उन्होंन 14 गेंदों में 11 रन बनाए। 
  • प्रदीप सांगवान को अर्शदीप सिंह ने बोल्ड किया तो रबाडा ने वापसी करते हुए लॉकी फाग्र्यूसन को पवेलियन का रास्ता दिखाकर अपना चौथा विकेट हासिल किया। 
  • साईं सुदर्शन ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर गुजरात को 150 के पास पहुंचाया। 

ये भी पढ़े - GT vs PBKS : पंजाब के खिलाफ फ्लॉप हुए हार्दिक पांड्या, धवन ने Flying Kiss देकर किया विदा

पंजाब किंग्स (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और जॉनी बेयरस्टो के रूप में पहला विकेट गिरा। शमी ने बेयरस्टो को एक रन पर आउट कर चलता किया।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भानुका राजपक्षे ने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी निभाई। पर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर चकमा खा गए और एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना किया और 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए।
  • पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 53 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 
  • वहीं लिया लिविंग्स्टोन ने 10 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर मैच को 16 ओवर में ही खत्म कर पंजाब को बड़ी जीत दिलाई। 

ये भी पढ़े - IPL 2022 : टी20 इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड राशिद खान के साथ जुड़ा

 

प्लेइंग 11

गुजरात टाइंट्स : रिद्धिमान साहा (w), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।

पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (c), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (w), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।