Sports

बडेन -बडेन ,जर्मनी ( निकलेश जैन ) में हो रहे ग्रेंके सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में  भारत के विश्वनाथन आनंद  नें दूसरे राउंड की हार से उबरते हुए विश्व कप विजेता अर्मेनियन से ड्रॉ खेला । इसके साथ अब आनंद तीन मैच के बाद 1 अंक पर खेल रहे है और 1बचे हुए 6 मैच में उन्हे अच्छा खेल दिखाना होगा । 

फीडे कैंडीडेट में चयनित ना हो पाने का मलाल फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव के खेल में एक आक्रामकता लेकर आया है और परिणाम स्वरूप उन्होने आनंद के बाद अब चीन की हू ईफ़ान को पराजित करते हुए सयुंक्त बढ़त में रूस के निकिता वितुगोव की बराबरी कर ली है और दोनों खिलाड़ी अब 2.5 अंक के साथ पहले पायदान पर है । वितुगोव नें  अजरबैजान के अर्कदी नाइडिश से अपना मुक़ाबला ड्रॉ खेला । अन्य मैच में मेजबान जर्मनी के मेथिस ब्लूबम नें करूआना के बाद अब विश्व चैम्पियन नॉर्वे के कार्लसन को भी ड्रॉ खेलने पर विवश कर दिया । वही अमेरिका के फेबियानों करूआना नें  जर्मनी के  जॉर्ज मेयर को पराजित करते हुए टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की

तीन राउंड के बाद  मेक्सिम लाग्रेव और  निकिता वितुगोव 2.5 अंक , फेबियानों ,कार्लसन और अरोनियन 2 अंक ,आनंद , ब्लूबम  और  नाइडिश 10 अंक , जबकि मेयर और ईफ़ान 0.5 अंक पर खेल रहे है ।