Sports

एथेंस : बीजिंग विंटर ओलंपिक खेलों 2022 के लिए यहां मंगलवार को एथेंस के पैनाथेनिक स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में खेलों के आयोजकों को ओलंपिक मशाल सौंप दी गई। हेलेनिक ओलंपिक समिति के अध्यक्ष एवं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य स्पायरोस कैप्रालोस ने 1896 में पहले आधुनिक ओलंपिक के संगमरमर स्थल पर बीजिंग 2022 आयोजन समिति के विशेष प्रतिनिधि एवं उपाध्यक्ष यू जैकिंग को मशाल सौंपी।

चीनी प्रतिनिधिमंडल चार से 20 फरवरी तक होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों के लिए शुभकामनाओं के साथ स्टेडियम से रवाना हुआ। कैप्रालोस ने चीनी मेजबानों को मशाल सौंपने से पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं और सभी यूनानी, बीजिंग विंटर ओलंपिक खेलों में आपको शुभकामनाएं देते हैं। आपका इतिहास, आपकी संस्कृति, आपकी परंपराएं, मूल्यों में आपका विश्वास और खेल के प्रति आपका महान प्रेम, हमें आश्वासन देता है कि आप अगले फरवरी में उत्कृष्ट खेलों का आयोजन करेंगे। जैसा आपने 2008 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के वक्त किया था।

ग्रीक के उप प्रधानमंत्री पैनागियोटिस पिक्रममेनोस, उप संस्कृति एवं खेल मंत्री लेफ्टेरिस एवगेनाकिस, एथेंस के मेयर कोस्टास बकोयानिस, आईओसी के सदस्य और अन्य लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे पहले सोमवार को ओलंपिक खेलों के जन्मस्थान पश्चिमी ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में आयोजित लाइटिंग समारोह में भी कई अधिकारियों ने भाग लिया। कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियातन उपायों के कारण दोनों समारोह दर्शकों के गैर मौजूदगी में आयोजित हुए।