Sports

बेंगलुरू : नवनियुक्त कोच आस्ट्रेलिया के ग्राहम रीड भारतीय पुरूष हॉकी टीम से जुड़ गए हैं तथा बेंगलुरू के साई सेंटर में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में शामिल होकर उन्होंने खिलाड़यिों से मुलाकात की। रीड दो दिन पूर्व ही बेंगलुरू पहुंचे हैं और यहां आने के बाद उन्होंने भारतीय टीम से मुलाकात की और खिलाडिय़ों से अपनी उम्मीदों के बारे में बात की। उन्होंने खिलाडिय़ों से मुलाकात के बाद कहा- मैं साई के अपने अपाटर्मेंट में रह रहा हूं और यहां का टर्फ विश्व स्तरीय है। मैंने खिलाडिय़ों से बातचीत की और उन्हें एक टीम के तौर पर खेलने की अपनी अपेक्षाओं के बारे में बताया।

54 वर्षीय कोच ने कहा कि उन्होंने भारतीय टीम के खिलाडिय़ों से संवाद की अहमियत पर चर्चा की और इसे बनाए रखने के लिए भी कहा। नवनियुक्त प्रमुख कोच ने कहा- मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे जूनियर टीम के 33 खिलाडिय़ों से मिलने का मौका भी मिला। इन राष्ट्रीय ट्रायलों से साफ है कि किस तरह की प्रतिभा यहां मौजूद है और मैं भारतीय हॉकी के भविष्य को लेकर आश्वस्त हूं।

पूर्व आस्ट्रेलियाई डिफेंडर एवं मिडफील्डर रीड के लिये सबसे बड़ी चुनौती पुरूष टीम के साथ छह जून से भुवनेश्वर में होने वाली एफआईएच मेन्स सीरीज़ फाइनल्स है जहां टीम के सामने जापान, मैक्सिको, पोलैंड, रूस, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और उज्बेकिस्तान जैसी टीमें होंगी। इसके अलावा टीम इस ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट से पूर्व आस्ट्रेलिया में 6 से 18 मई तक का दौरा करेगी। यहां टीम आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के साथ 4 मैचों की सीरीज खेलेगी और फिर भुवनेश्वर में एफआईएच टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने भी नये कोच रीड को अपनी शुभकामनाएं दीं।

.
.
.
.
.