Sports

नई दिल्ली : भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी एशियाई कप के ग्रुप चरण मुकाबले में थाइलैंड के साथ पहला मैच खेलना है। ऐसे में भारत के पूर्व डिफेंडर गौरमांगी सिंह को लगता है कि भारतीय टीम को मेजबान यूएई से कड़ी चुनौती मिलेगी। गौरमांगी ने कहा- मैं कहूंगा की यूएई सबसे मजबूत टीम होगी। उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में मौजूद होंगे। वे घरेलू मैदान में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। मुझे लगता है कि वह हमारा सबसे कठिन मैच होगा। 

5 जनवरी से शुरू हो रहे अभियान के तहत भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। टीम को 10 जनवरी को यूएई और 14 जनवरी को बहरीन के खिलाफ खेलना है। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि थाईलैंड और बहरीन के खिलाफ मैचों में हमारे पास मौका होगा लेकिन वह उस दिन के हमारे प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

एएफसी एशियाई कप 2011 में बहरीन के खिलाफ भारत के लिए पहला गोल करने वाले 32 साल के इस खिलाड़ी को लगता है कि चीन के साथ दोस्ताना मैच में गोलरहित ड्रा खेलने से भारतीय टीम का हौसला बढ़ेगा। उन्होंने कहा- मलेशिया ने थाईलैंड को हराया था और बहरीन की टीम उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रही है इसलिए मुझे नहीं पता कि उनसे क्या उम्मीदें रखी जाए। लेकिन भारतीय टीम ने चीन से ड्रा खेला है और उसे इन टीमों से डरने की जरूरत नहीं हैं।